अमेरिका के झंडे में कितने सितारे हैं।

अमेरिका के झंडे में इतने सितारे क्यों।

हेलो दोस्तों आज हम जानेंगे कि अमेरिका के झंडे में इतने सारे स्टार क्यों बने हुए हैं, क्या है इसके पीछे का कारण जानने के लिए यह आर्टिकल आज तक जरूर पढ़े।

दोस्त आखिर क्यों अमेरिका ने अपने झंडे में इतने सारे स्टार बना रखे हैं, यह क्वेश्चन कई बार आपके मन में जरूर उठाई होगा, लेकिन आज मैं आपको बताऊंगा कि इसके पीछे का आखिर कारण क्या है।

अमेरिका के झंडे में क्यों है इतने सारे स्टार।

दोस्तों 1912 से लेकर 1969 तक अमेरिका के इस झंडे में सितारों की संख्या लगभग 13 थी, उसके बाद धीरे-धीरे यह बढ़ते गए। और कुछ सालों बाद यह संख्या बढ़कर 48 हो गई। लेकिन तू तो यह संख्या बार-बार क्यों बढ़ रही है।

अमेरिका के झंडे में कितने सितारे हैं।

दोस्तों अगर हम आज की बात करें तो आज अमेरिका के झंडे में लगभग 50 सितारे हैं। जो कि पहले से ही बढ़ गए हैं, लेकिन क्या आपको पता है यह सितारे बढ़कर 25 क्यों हो गए हैं।

अमेरिका के झंडे में सितारे क्यों।

दोस्तों अमेरिका के झंडे में आपको जोशी तारे दिख रहे उसके पीछे और कोई नहीं बल्कि एक ही लॉजिक है। जोकि अमेरिका में जितने राज्य हैं उतने ही उनके झंडे पर सितारे होते हैं।

70+ Amazing facts

और इसलिए वह सितारे पहले से भी अब ज्यादा बढ़ गए हैं, क्योंकि अमेरिका में पहले राज्यों की तुलना में अब ज्यादा राज्य है इसलिए इनकी संख्या भी बढ़ गई है।

दोस्तों आपको यह सितारों का सच सुनकर कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं। और ऐसे अमेजिंग फैक्ट्स के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल को भी संस्कृत कर सकते हैं।

Occupation meaning 

Leave a Comment